एयर स्ट्राईक और सेना के नाम पर राजनीति कर रही है भाजपा

पाकिस्तान स्थित बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राईक के बाद हर किसी की ज़ुबान पर बस एक ही शब्द थे, वो थे हमारी सेना पर हमको गर्व है. कि उसने आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया. इसके बाद एक सिलसिला चालू हुआ था, जिसमें हर व्यक्ति सेना को बधाई दे रहा था.

पर हमारे देश के कुछ राजनीतिक राजनीतिक लोग कहाँ सुधरने वाले हैं. सेना द्वारा की गई एयरस्ट्राईक को अपनी राजनीतिक रोटियाँ सकने का जरिया बनाया जाने लगा. पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा इसे मोदी मैजिक बनाकर पेश किया जाने लगा.

हद तो तब हो गई, जब भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की जिनेवा संधि के तहत भारत वापसी हुई तो ये बताया जाने लगा कि ये सब प्रधानमंत्री मोदी के कारण हुआ है. ओग ये नारा भी लगाते पाए गए. कि मोदी है तो मुमकिन है.

दरअसल भाजपा नेताओं द्वारा राजनीति का सिलसिला ऐसा चालू हुआ कि सेना के कार्यों का श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाने लगा. कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदुरप्पा ने बयान दिया और कहा कि एयरस्ट्राईक के बाद माहौल हमारे पक्ष में है और हम कर्नाटक में 22 सीटें जीतेंगे.

येदुरप्पा के इस बयान के बाद एक तस्वीर यूपी से आई, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह के गाड़ी में अभिनंदन की तस्वीर लगाकर भाजपा का प्रचार किया जा रहा है. इतने में ही बस नहीं हुआ. बल्कि यूपी के उपुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी बैनर लगाकर मोदी सरकार को एयरस्ट्राईक का श्रेय देते पाए गए.

Image may contain: 1 person, text

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सेना की ड्रेस पहनकर भाजपा का प्रचार किया. अभिनंदन की वापसी के बाद पूरे देश में आईटी सेल के लोगों के द्वारा इसका श्रेय भाजपा को देने की कोशिश भी की गई. जिसके बाद इस कार्य की भारी निंदा की गई है.

भाजपा द्वारा किये गए इस तरह के प्रचार और सेना के कार्यों का श्रेय पीएम मोदी को देने की कोशिशों के बाद , विपक्षी नेताओं ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है. देखें किसने क्या कहा-

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया

भाजपा के लोग सेना की वर्दी पहनकर चुनावी सभाओं और यात्राओं पर निकल रहे हैं उनके इस कृत्य के कारण आम भारतीय ही नहीं भाजपा के कट्टर समर्थकों का भी सिर नीचा हो रहा है. पूरी दुनिया में भाजपा की वजह से भारत की छवि धूमिल हो रही है. भाजपा को इसके लिए सेना और देश से माफ़ी माँगनी चाहिए.

मध्यप्रदेश में भाजपा के पूर्व मंत्री और भोपाल की नरेला सीट से विधयाक विशवास सारंग द्वारा एक रथ में सेना के कार्यों का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए जाने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शोभा ओझा ने ट्वीट किया है

शोभा ओझा ने अपने ट्वीट में कहा

शर्मनाक भाजपा वाले बोलते है कि सेना के मामलों पर राजनीति नही करते फिर यह पूर्व मंत्री विश्वास सारंग क्या कर रहे हैं ? #BJP_भगाओ_देश_बचाओ

कांग्रेस नेता सलमान निज़ामी ने मनोज तिवारी पर निशाना साधते हुए लिखा है

पुलवामा अटैक : भाजपा सांसद मोज तिवारी नाच गाने में व्यस्त थे

अभिनंदन को जब पाकिस्तान ने पकड़ा:  मनोज तिवारी क्रिकेट खेलने में व्यस्त थे

आज : मनोज तिवारी आर्मी के नाम पर वोट मांग रहे हैं

हमारा फ़ेसबुक पेज लाईक करें, ट्विटर पर हमें फॉलो करें और हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राईब करें