चुरू की रैली में PM मोदी बोले – सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा.

POK में आतंकी कैंपों में भारतीय वायुसेना ( Indian Airforce ) द्वारा किये गए हमले के बाद भारत सरकार की तरफ से विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के एक बड़े कैम्प पर हवाई हमले किए , जिसमें आतंकवादियों की एक बड़ी संख्या मौजूद थी.

IAF ने पाक वायु सेना द्वारा किसी भी संभावित कार्यवाही का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और LoC पर सभी हवाई रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है. इसके बाद पीओके में आतंकी लॉन्च पैड पर कई हवाई हमले किए गए.

वायुसेना ने तीन आतंकी कैंप तबाह किए ( Air Strike on terrorist camp ). मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक़ इस हमले में करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया गया. बताया जाता है, कि यह पूरा ऑपरेशन बमुश्किल 2 मिनट चला और सारे विमान सुरक्षित लौट आए. इस पूरी कार्यवाही में किसी भी सैनिक को कहीं खरोंच तक नहीं लगी.

विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद भारत में फिर फिदायीन आतंकवादी हमलों की साज़िश रच रहा है, इसलिए उसे रोकने के लिए हमला करना ज़रूरी हो गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 2014 के चुनावों की वही कविता दोहराई, सौगंध मुझे इस मिटटी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा.

 

सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा.

मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा.

मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा.

सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा.

वरिष्ठ पत्रकार निधि राज़दान ने ट्वीट करके कहा

अब जब भारत ने जैश को निशाना बनाते हुए जोरदार टक्कर मारी है, तो पाक के लिए जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के नेतृत्व के खिलाफ कार्रवाई के बारे में गंभीर होना ही बुद्धिमानी होगी. भारत अब रैड लाईन क्रॉस करने के लिए तैयार है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा

जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जाँबाज़ों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान। काश हमारी सेना को फ्री हैण्ड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता।

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है

हमारी लड़ाई पाकिस्तान और उसकी सेना के साथ है जो भारत में अपनी जमीन को आतंक को खत्म करने की इजाजत देता है, पाक के आतंकी शिविरों पर इस निर्णायक हमले के साथ, IAF ने संदेश दिया है कि जो भी भारत और उसके हितों को नुकसान पहुंचाएगा, वह नष्ट हो जाएगा कोई भी नागरिक घायल नहीं हुआ, आतंक को खत्म करने के लिए एक साफ-सुथरी स्ट्राईक.